www.ABCDpoint.blogspot.in


Breaking

2.12.2019

बेशक तुम मुझे दोबारा ना मील मुझे कबूल है, मै तुम्हे भुल जाना चाहता हू पर ये मेरी भूल है।



पहली बार किसी लड़की ने मुझे हाय कहा और मै हक्का-बक्का सा रह गया। बात उन दिनो की है जब मै कोलकता मे कंप्युटर का बेसिक कोर्स कर रहा था तब मेरे बैच मे 5 लड़के और 1 लड़की थी। मै कंप्यूटर चला रहा था अकेले था सेंटर पर तभी वह आइ और फिर उसने इंग्लिश मे कहा How do yo do? मै थोड़ा घबराया हुआ था। फिर उसने कहा गुन्गे हो? फीर मैने कहा नही मेरा ध्यान थोड़ा कमप्यूटर पर था। उसने मुस्कुराते हूए कहा थोड़ा ध्यान अपने आप पर दो दुबले होते जा रहे हो! मैने भी मुस्कुराते हुए कसा हां।
              एक दिन की बात है सेन्टर पर वह पहले आइ हुइ थी मै थोड़ा लेट पहुंचा था और क्लास मे E-Mail कैसे बनता है ये सिखाया गया था मै लेट था इस लिए मुझे पता नही चला उसने मेरा पुरा डिटेल ले कर E-Mail बनाई उसने मेरा DOB पुछा मैने मैने 14 फरवरी बता दिया वह मुस्कुराते हुए बोली बहुत ही खास दीन है। मैने कहा वो कैसे उसने जवाब मे कहा 14 फरवरी Valentine Day होता है मुझे उस वक्त पता भी नही था Valentine's Day क्या होता है मैने पुछा ये क्या होता है, उसने कहा अभी ये भी तुम्हे नही पता मैने कहा मै कहां देहात नही आप बता दोगी तो बहुत मेहरबानी होगी। उसके बाद उसने जो शब्द कहा वह रह था, पहली बात की तुम मुझे आप-आप करके बात नही करोगे और Valentine day को एक प्रेमी या एक पती/पत्नि अपने प्रेमी को लाल गुलाब और दोस्त को ग्रीटिंग कार्ड दिया जाता है।
उसके रूम का रास्त और मेरे रूम का रास्ता नदी के दो किनार के तरह थे। मै फिरभी उसके साथ उससे बात करने के लिए उसके साथ-साथ कुछ दुर तक जाता था। मेरे दोस्त मेरा आज भी मजाक उड़ाते है उसके नाम से, लेकिन मेरे और उसके बीच पाक रिस्ता था...।
                     20-25 दिन बाद Valentine Day आया मैने उसे डरते-डरते कम्प्युटर सेन्टर पर ही उसे अपने हाथो से बनाए हूए ग्रीटिंग कार्ड दिया बहूत खुश हुइ। पर मुझे तब भी डर लग रहा था कही सर को पता ना चल जाए।
            एक दिन अचानक कोलकता छोड़ मुझे घर आना पड़ा और उसे बिना बताए मै घर चला आया फिर जब मै कोलकता गया तब वह वहां से जा चुकी थी। वो आज भी मेरे जेहन मे रहती है, मेरे मन मे रहती है। बेशक तुम मुझे दोबारा ना मील मुझे कबूल है, मै तुम्हे भुल जाना चाहता हू पर ये मेरी भूल है। मेरी दुआ है रब से जहां रहो खुश रहो...।
रेहान आलम
छपरा(सारण), बिहार


आप भी लिख भेजिए मन मे ठहरी हुई कोई मधुर याद, कोई बात, डायरी का कोई पन्ना या भूली-बिसरी-सी एहसास।
हमारा पता है-ABCD Point, कादीपुर,नगरा, PIN-841442 छपरा(सारण), बिहार
ईमेल- myselfinfo0@gmail.com
Whatsapp- 9852614900 

No comments:

Post a Comment