www.ABCDpoint.blogspot.in


Breaking

3.04.2019

जब टीचर ने सवाल किया आप लोगो मे से कोने - कौन और किस-किस से प्यार करता है।

जब मै इंटर मे पढ़ाई कर रहा था तब की बात है, टीचर ऊर्दू का चैप्टर पढ़ा रहे थे जिसका नाम था "अनोखी मुस्कुराहट" सर पुरे क्लास से एक सवाल किए "तुम लोगो मे से कितने लोग प्यार करते हो?" तब क्लास मे सन्नाटा छा गया, मैंने हाथ उठाया मेरे साथ मेरा दोस्त भी हाथ उठाया।
क्लास के सभी लड़के-लड़कीया हसने लगी सर ने सबको डाटने के बाद मेरी तरफ मुखातिब होकर पुछा आप किस्से प्यार करते है? मैने जवाब मे कहा "अपने परिवार से, दोस्त से और और उनसे जो हमे चाहते है।" ईतना सुनने के बाद फिर मेरे दोस्त से भी पुछा गया, उसने भी जवाब मे कहा जो लोग अपने मां-बाप से प्यार नही करते वो ज़ालिम है।
सर ने क्लास के सभी स्टूडेंट्स को कहा एक जोरदार ताली बजाओ इन लोगो के लिए।
        और टीचर ने कहा यकिनन जोर लोग माँ-बाप से प्यार नही करते वो जालिम है।
          आज के दौर मे लोग नजायज रिश्तो को प्यार का नाम दे रखा है, मनोरंजन, इन्जॉय और टाइमपास जैसे चीज को प्यार का नाम दे रखा है।
लेकिन हकीकत से वो लोग बहुत दूर है, हकीकत तो ये है कि सबसे ज्यादा अपने माता-पिता से प्यार करना चाहिए। जिसने आप को जिना सिखाया, हसना, रोना और प्यार करना सिखाया।
हसनैन आलम अंसारी

जिला/तहसील- छपरा/सारण

बिहार

आप भी लिख भेजिए मन मे ठहरी हुई कोई मधुर याद, कोई बात, डायरी का कोई पन्ना या भूली-बिसरी-सी एहसास।
हमारा पता है-ABCD Point, कादीपुर,नगरा, PIN-841442 छपरा(सारण), बिहार
ईमेल- myselfinfo0@gmail.com
Whatsapp- 9852614900 
मेरी ये पोस्ट अगर आप को अच्छी लगी हो तो टिप्पनी / Comments करना ना भूले और एक शेयर तो बनता ही है शुक्रिया🙏

No comments:

Post a Comment